धनंजय शर्मा ने परिवहन मंत्री को लिखा था पत्र, हुई कार्यवाई 3 शिफ्टों में लगाई गई कर्मचारियों की ड्युटी

परिवहन विभाग हुआ सख्त, नगर के अन्दर से गुजरेगी रोडवेज बसें

0
175

Barabanki News: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के आदेश पर क्षेत्रीय प्रबंधक ने रोडवेज बसों को शहर के अन्दर (बस स्टेशनों) से होकर संचालित कराये जाने का निर्देेश जारी किया है। दरअसल, कुछ दिन पूर्व सपा नेता एवं समाजसेवी धनंजय शर्मा ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को पत्र लिखकर लखनऊ से बाराबंकी होकर अयोध्या, गोण्डा, बहराईच, गोरखपुर, अकबरपुर, आजमगढ़ इत्यादि स्थानों को जाने वाली लम्बी दूरी की बसें बाराबंकी शहर के अन्दर से न जाकर बाईपास मार्ग से जाने की शिकायत की थी। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा था कि बाराबंकी के यात्रियों को बसों में नहीं बैठाया जाता है। यह समस्या रात्रि में और अधिक बढ़ जाती हैं कभी-कभी किसी विवशता पर बाराबंकी के यात्रियों को बैठा भी लिया जाता है तो न्यू बसें स्टेशन बाराबंकी न जाकर, बाईपास मार्ग पर सुनसान स्थान पर उतार दिया जाता है। इस शिकायत पर गंभीरता से विचार केत हुए क्षेत्रीय प्रबंधक ने बाराबंकी-अयोध्या बाईपास मार्ग पर स्थित सागर बाईपास पर 24 घंटे में 03 शिफ्टों में कर्मचारियों की ड्युटी लगाई है। जो नगर होकर आवागमन न करने वाली बसों की पंजीयन संख्या व डिपो (दोनों) दिशाओं के पृथक-पृथक निर्धारित पंजिका में नोट करेंगे।

शासन द्वारा जारी पत्र में दर्शाया गया है कि पंजिका में उल्लिखित उल्लंघन कर्ताओं की लिखित रिपोर्ट लखनऊ क्षेत्र के सम्बन्धित डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बाराबंकी डिपो द्वारा प्रतिदिन प्रेषित किया जाएगा। जो उल्लंघनकर्ता चालक-परिचालक के सम्बन्ध में प्रभावी कार्यवाही करेंगे तथा समस्या को शून्य करेंगे। उक्त रिपोर्ट पर की गयी कार्यवाही की साप्ताहिक व मासिक सूचना प्रत्येक रा०क्षे0प्र0 द्वारा निम्न प्रारूप में अधोहस्ताक्षरी को भेजी जाएगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि उल्लंघन कर्ताओं की बसों के विवरण का फोटो ड्यूटी पर अपनी शिफ्ट की समाप्ति तैनात कार्मिक द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से स0क्षे0प्र0 बाराबंकी को भेजी जाएगी। इसके अलावा लखनऊ से पूर्वांचल की ओर जाने वाली क्षेत्र की समस्त वसें असेनी मोड से मुड़कर शहर से होते हुए पुराने बस स्टेशन (बाराबंकी) पर आगमन एवं प्रस्थान कक्ष में बसों की इन्ट्री करायेंगे तत्पश्चात् नए बस स्टेशन पर भी बसों की इन्ट्री कराने के उपरान्त अपने गन्तव्य की ओर प्रस्थान करेंगे।

इसी प्रकार पूर्वाचल की ओर से लखनऊ आने वाली बसें सागर बाईपास तिराहा से दाहिने मुड़ कर नए बस स्टेशन पर आगमन एवं प्रस्थान कराकर, पुराना बस स्टेशन पर भी इन्ट्री कराते हुए अपने गन्तव्य की ओर जाएँगे। आदेशों का उल्लंघन करने वाले व दोनों बस स्टेशनों में से एक ही बस स्टेशन पर इन्ट्री कराने वाले दोषी चालक व परिचालक से 1000 रूपए दण्ड स्वरूप कटौती की जाएगी। आदेश जारी होने के बाद समाजसेवी धनंजय शर्मा ने राज्य परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का आभार जताया है। साथ ही उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों से अपेक्षा की है कि वह यात्रियों की परेशानी को दूर करते हुए सुगम यात्रा की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here